chessbase india logo

लोसेन महिला ग्रां प्री R5:हरिका गोरयाचकिना मैच ड्रॉ ,बढ़त बरकरार

by Niklesh Jain - 07/03/2020

स्विट्जरलैंड के लोसेन में चल रही फीडे महिला ग्रां प्री के पांचवे राउंड में सिर्फ एक परिणाम आया और 5 मुक़ाबले ड्रॉ रहे । शीर्ष पर अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ और भारत की हरिका द्रोणावल्ली नें रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना से मुक़ाबला ड्रॉ खेलते हुए सयुंक्त बढ़त कायम रखी है । राउंड की एकमात्र जीत जॉर्जिया की नाना दगनिडजे नें दर्ज की उन्होने उक्रेन की अन्ना मुजयचूक को पराजित करते हुए पिछले राउंड की हार को पीछे छोड़कर अच्छी वापसी की । बाकी सभी मुक़ाबले ड्रॉ रहे । अब तक हुए कुल 30 मुकाबलों में 9 में ही परिणाम निकले है जबकि 21 मुक़ाबले ड्रॉ रहे है । पढे यह लेख 

फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज – हरिका नें गोरयाचकिना से ड्रॉ खेला ,दोनों सयुंक्त बढ़त पर कायम

Photos: David Llada

लोसेन ,स्विट्जरलैंड में चल रही फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज के पांचवे राउंड में सबसे आगे चल रही दोनों खिलाड़ी भारत की हरिका द्रोणावल्ली और रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना के बीच खेला गया मुक़ाबला अनिर्णीत रहा और दोनों खिलाड़ी सयुंक्त बढ़त पर बनी हुई है । हरिका नें इस मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए क्यूजीए ओपनिंग में दबाव बनाने की कोशिश की पर गोरयाचकिना नें लगातार मोहरो की अदला बदली करते हुए बराबरी बनाए रखी और आखिरकार 31 चालों के बाद दोनों खिलाड़ी अंक बांटने पर सहमत हो गए ।

दिन की एकमात्र जीत दर्ज की कल हरिका से हारने वाली जॉर्जिया की नाना दगनिडजे नें उन्होने उक्रेन की अन्ना मुजयचूक को मात देते हुए अच्छी वापसी की ।

मारिया मुजयचूक जु वेंजून के खिलाफ जीती बाजी नहीं जीत सकी और उन्होने एक अच्छा मौका छोड़ दिया 

अन्य मुकाबलों में कजाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया नें रूस की अलिना काशलिन्सकाया से ,बुल्गारिया की अंटोनेटा स्टेफ़्नोवा नें रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक से तो स्वीडन की पिया क्रमलिंग नें जर्मनी की मारी सेबग से अपने मुक़ाबले ड्रॉ खेले ।

राउंड 5 के बाद हरिका और गोरयाचकिना 3.5 अंक ,नाना और अलिना 3 अंक ,अन्ना ,मारिया ,अब्दुमालिक और क्रमलिंग 2.5 अंक ,मारी ,वेंजून ,स्टेफ़्नोवा 2 अंक तो कोस्टिनीयुक 1 अंक पर खेल रही है । अभी प्रतियोगिता में छह राउंड और खेले जाने है।

राउंड 7 रोचक होगा क्यूकी सबसे आगे चल रही हरिका के सामने होंगी अंतिम स्थान पर चल रही कोस्टिनीयुक 

देखे अब तक के सभी मुक़ाबले 

 



Contact Us